डॉक्टर की पढ़ाई से लेकर अक्षय कुमार की संयोगिता बनने तक, जानें Manushi Chhillar के बारे में ये खास बातें

1 min read

दुनियाभर में अपनी खूबसूरती से सुर्खियां बटोरने वाली मानुषी छिल्लर अपना जन्मदिन 14 मई को मनाती हैं. मिस वर्ल्ड के अलावा उनकी पहचान जल्द बॉलीवुड की अभिनेत्री के तौर पर होने वाली है. मानुषी छिल्लर अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं.

नई दिल्ली: दुनियाभर में अपनी खूबसूरती से सुर्खियां बटोरने वाली मानुषी छिल्लर अपना जन्मदिन 14 मई को मनाती हैं. मिस वर्ल्ड के अलावा उनकी पहचान जल्द बॉलीवुड की अभिनेत्री के तौर पर होने वाली है. मानुषी छिल्लर अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं. इस फिल्म में वह राजकुमारी संयोगिता का किरदार निभाएगीं. फिल्म ‘पृथ्वीराज’ जल्द सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको मानुषी छिल्लर से जुड़ी खास बातें बताते हैं.

मानुषी छिल्लर का जन्म 14 मई 1997 को हरियाणा के हिसार में हुआ था. उनकी स्कूली पढ़ाई दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल से हुई है. उनके पिता डॉ. मित्र बासु छिल्लर एमडी और मां मंजू छिल्लर बायोकेमिस्ट्री डॉक्टर हैं। घर में मेडिकल माहौल होने के नाते मानुषी छिल्लर ने भी सोनीपत के भगत फूल सिंह सरकारी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई की है. इसके अलावा उन्होंने एनएसडी (नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा) में एक्टिंग की वर्कशॉप भी ली है.

मानुषी छिल्लर के मिस वर्ल्ड बनने का सफर साल 2016 में शुरू हुआ था. उन्होंने 2016 में कॉलेज कैंपस के एक कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया था. इस कॉन्टेस्ट में वह फाइनलिस्ट बनीं. इसके अगले साल मानुषी छिल्लर को फेमिना मिस इंडिया की ओर से हरियाणा को रिप्रेजेंट करने का मौका मिला. फिर उन्होंने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया. मिस इंडिया बनने के बाद मानुषी छिल्लर ने एक साल के लिए अपनी पढ़ाई से ब्रेक लेने का फैसला किया.

About Author

You May Also Like

More From Author