पागल अंतिम चरण: कान्सास सिटी सुपर बाउल जीतता है

1 min read

कैनसस सिटी के प्रमुखों ने एनएफएल फाइनल में फिलाडेल्फिया ईगल्स से मुलाकात की। यह एक यादगार फाइनल साबित हुआ।

कैनसस सिटी के प्रमुखों ने फिलाडेल्फिया ईगल्स के खिलाफ शानदार 57वां सुपर बाउल जीता और अपने इतिहास में तीसरी बार अमेरिकी फुटबॉल में सबसे महत्वपूर्ण खिताब जीता। स्टार क्वार्टरबैक पैट्रिक महोम्स के आसपास की टीम ने कड़ी लड़ाई के बाद अमेरिकी राज्य एरिजोना के ग्लेनडेल में रविवार शाम (स्थानीय समयानुसार) 38:35 से एक नाटकीय और उच्च श्रेणी का खेल जीता। ब्रेक के समय, प्रमुख अभी भी 14:24 पर दस अंक पीछे थे।

ईगल्स, बहुत मजबूत क्वार्टरबैक जालन हर्ट्स के नेतृत्व में, अब केवल दो टीमों में से एक है जो सुपर बाउल में इस तरह की हाफ़टाइम लीड को उड़ाती है। “दिन के अंत में, हम कैनसस सिटी हैं,” महोम्स ने अमेरिकी टेलीविजन पर कहा। “मैं सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं।”

महोम्स ने सुपर बाउल और एमवीपी खिताब जीता
महोम्स को पिछले सप्ताह मेजर्स का सबसे मूल्यवान खिलाड़ी नामित किया गया था और अब वह 1999 के बाद से एक ही सीज़न में सुपर बाउल और एमवीपी खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी हैं। 27 वर्षीय एनएफएल में अपने छह वर्षों में पहले ही दो सुपर बाउल और दो एमवीपी खिताब जीत चुके हैं। वह तीन टचडाउन पास के साथ समाप्त हुआ। यह मुख्य कोच एंडी रीड की दूसरी सुपर बाउल जीत भी थी। ईगल्स ने 2018 में अब तक केवल एक बार विंस लोम्बार्डी ट्रॉफी जीती थी। हर्ट का ऐतिहासिक रूप से मजबूत प्रदर्शन अपने स्वयं के रनों के बाद तीन टचडाउन के साथ और एक टचडाउन पास अंत में कुछ भी नहीं था।

इससे पहले कि रिहाना ने सात साल बाद अपने पहले लाइव शो के साथ सार्वजनिक संगीत कार्यक्रम के बिना आंशिक रूप से हवा में तैरते हुए, दोनों टीमों ने भीड़ को रोमांचित कर दिया। ईगल्स और चीफ्स ने प्रत्येक ने अपनी पहली आक्रामक श्रृंखला पर टचडाउन किया। 25 साल में सुपर बाउल में ऐसा नहीं हुआ था। लेब्रोन जेम्स, जे-ज़ेड और पॉल मेकार्टनी के आसपास के प्रशंसकों और मशहूर हस्तियों को उनके पैसे का मूल्य पहले और फिर पूरे खेल की अवधि के लिए मिला।

एजे ब्राउन से 45 गज के लिए पास करें
ईगल्स के लिए, 24 वर्षीय हर्ट्स ने खेल शुरू करने के लिए एक छोटा रन पूरा किया, और प्रमुखों के लिए, ट्रैविस केल्से महोम्स से एक लंबा थ्रो प्राप्त करने वाले थे। ईगल्स ने गेंद और घड़ी को नियंत्रित किया और सिक्का टॉस जीतने के बावजूद चीफ के फैसले का फायदा उठाया। नतीजतन, महोम्स और उसके हमलावरों के पास पहले 24 मिनट में से सिर्फ 8 मिनट के लिए फुटबॉल था और उन्हें लंबे समय तक किनारे से देखना पड़ा। उन्होंने एजे ब्राउन द्वारा 45 गज की दूरी पर एक उत्कृष्ट कैच पास देखा और ईगल्स के लिए बढ़त हासिल कर ली।

एक चीफ़ फील्ड गोल जो पोस्ट से टकराया, चीफ़ के प्रशंसकों के लिए एक और नुकसान था, जो स्पष्ट रूप से ध्वनिक रूप से बेजोड़ थे। हालांकि, कैनसस सिटी के समर्थक ईगल्स क्वार्टरबैक हर्ट्स द्वारा की गई गड़गड़ाहट को खुश करने में सक्षम थे, जिसका निक बोल्टन ने टचडाउन के लिए फायदा उठाया। ब्रेक से पहले, ईगल्स ने हर्ट्स द्वारा एक और रन पर एक और टचडाउन और एक फील्ड गोल किया और दस अंकों की बढ़त के साथ हाफ़टाइम में चला गया। तब ईगल्स की जीत के लिए बहुत कुछ कहा जाना था; 30 में से 29 बार, सुपर बाउल में मध्यांतर तक दो अंकों की बढ़त वाली टीम विजेता रही।

बहुत सारे ऐतिहासिक प्रथम
हर्ट्स ने ऐतिहासिक फर्स्ट से भरे सुपर बाउल में उस बिंदु से पहले ही अपने अध्याय पर एक विस्मयादिबोधक बिंदु डाल दिया था। वह और महोम्स सुपर बाउल में ब्लैक क्वार्टरबैक की पहली जोड़ी हैं और साथ में सबसे कम उम्र के हैं। भाइयों के द्वंद्व से पहले कभी नहीं, प्रमुखों के ट्रैविस केल्स और ईगल्स के जेसन केल्स ने एरिजोना में इसे बदल दिया। अब दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण फुटबॉल खेल में दो जीत के साथ, दो भाइयों में से छोटे ट्रैविस केल्स के पास अब “अंतिम डींग मारने का अधिकार” है, जैसा कि उनके बड़े भाई ने सप्ताह में पहले घोषणा की थी। ट्रैविस केल्से ने कहा, “मैं इस बच्चे से प्यार करता हूं, यह मेरे करियर का सबसे अच्छा सीजन है।”

ब्रेक के समय बड़ी ईगल्स की बढ़त के बावजूद, खेल रोमांचक बना रहा – जैसे-जैसे चीफ लॉकर रूम से पूरी तरह से नई गति के साथ बाहर आए। रिहाना के शो के बाद की पहली तीन आक्रामक श्रृंखला सफेद रंग में खेलने वाली टीम के लिए एक टचडाउन के साथ समाप्त हुई – ईगल्स ने उस बिंदु पर सिर्फ एक और फील्ड गोल किया था और अचानक खुद को 27-35 से पीछे पाया। हर्ट्स ने खेल को फिर से बाँधने और तीसरा टचडाउन रन बनाने के बाद, हैरिसन बटर ने एक परिवर्तित फील्ड गोल के साथ निर्णय सुनिश्चित किया।

About Author

You May Also Like

More From Author