आलोक पांडे गोपाल: 14 जुलाई को महामहिम राज्यपाल के हाथों मिलेंगे इस खास पुरस्कार से सम्मानित!

1 min read

बिहार के लाल आलोक पांडे गोपाल, जो अपने पारंपरिक लोक गायन के जरिए करोड़ों दिलों में बस चुके हैं, को महामहिम राज्यपाल श्री राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर द्वारा 14 जुलाई 2024 को सम्मानित किया जाएगा। यह सम्मान समारोह पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित किया जाएगा, जहां मां वैष्णो देवी सेवा समिति के “एक विवाह ऐसा भी” आयोजन के 12वें संस्करण के अवसर पर उन्हें यह खास पुरस्कार मिलेगा।

आलोक पांडे गोपाल ने सुरसंग्राम फेम (महुआ चैनल) और दूरदर्शन किसान चैनल पर आयोजित राष्ट्रीय कार्यक्रम फोक स्टार “माटी के लाल” में अपनी अद्वितीय प्रतिभा से दर्शकों का दिल जीत लिया था। वे न केवल बिहार बल्कि पूरे देश में अपने लोक कला और संस्कृति के प्रचार-प्रसार के लिए पहचाने जाते हैं।

इस सम्मान को प्राप्त करने पर उनके प्रशंसकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। सोशल मीडिया पर बधाई संदेशों की बौछार हो रही है। इस अवसर पर आलोक पांडे गोपाल ने कहा कि वे अपने इस सम्मान को देश के वीर सपूतों को समर्पित करते हैं जो हमारी सुरक्षा में दिन-रात तैनात रहते हैं।

आलोक पांडे गोपाल को इससे पहले भी कई सम्मान मिल चुके हैं, जिनमें पूर्वांचल गौरव सम्मान, मदन मोहन मालवीय सम्मान, भिखारी ठाकुर सम्मान, और महर्षि भृगु सम्मान शामिल हैं। उनकी लोकप्रियता का अंदाजा उनके वायरल हुए भोजपुरी गीत “तू राजा बाबू हउवा” और “केहू केतनो दुलारी बाकी माई ना होई” से लगाया जा सकता है, जिसे यूट्यूब पर करोड़ों लोगों ने देखा और सुना है।

इस सम्मान समारोह में नवनिर्मित श्री राम मंदिर (अयोध्या) में प्रभु राम की मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज समेत अन्य पांच विभूतियों को भी सम्मानित किया जाएगा।

About Author

You May Also Like

More From Author